उत्तर प्रदेशभारत

अयोध्या जा रही टूरिस्ट बस की ट्रक से टक्कर,एक की मौत;17 लोग घायल

Accident News
45views

जलालपुर थाना क्षेत्र के वाराणसी- जौनपुर हाइवे पर मंगलवार को सुबह करीब साढ़े पांच बजे सोनभद्र से दर्शनार्थियों से भरी बस आगे जा रहे ट्रक को ओवरटेक करते समय टकरा गई। जिसमे सवार एक दर्शनार्थी की मौके पर मौत हो गई। जबकि 17 लोग घायल हो गए। छह गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। बस में कुल 40 लोग सवार थे।

सोनभद्र जिला के भेदनीखास तथा आसपास गांव के 38 दर्शनार्थी व दो बस के स्टाफ जायसवाल टूर एंड ट्रेवल की बस संख्या यूपी 64बीटी 8557 में सवार होकर सोमवार शाम 4 बजे अयोध्या रामलला का दर्शन करने के लिए एक साथ सात बस से निकले थे। सभी बसों में भाजपा का झंडा लगा हुआ था। सभी ने बस के लोग 11 बजे रात अहरौरा मिर्जापुर में किसी ढाबे पर भोजन किया था। बस वाराणसी होते हुए गंतव्य के लिए जा रही थी कि अचानक जलालपुर के भवनाथपुर गांव के पास ओवरटेक करते समय आगे जा रहे ट्रक से बस की टक्कर हो गई। जिससे मौके पर चीख पुकार- मच गई।

चीख पुकार सुन मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों ने घायलों को बस से बाहर निकाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को एंबुलेंस से सीएचसी रेहटी भेजा। जहां चिकित्सकों ने एक 20 वर्षीय युवक अशोक पटेल पुत्र सूर्यमणि पटेल निवासी भेदनीखास जिला सोनभद्र को मृत घोषित कर दिया। 17 घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद पाचुराम (65), विधा देवी (50), विजयकुमार (40), फुलचंद (45), पनवा देवी (60), सीमा देवी (45), चंद्रदेव पाल (62), बरती देवी (45) सभी निवासी भेदनीखस सोनभद्र को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

साथ ही चंपा देवी (60), रामलखन (65), बैजनाथ पटेल (58), यमुनाप्रसाद (64), मंजोरा देवी (60), सीमा (40), बस चालक सतीराम जयसवाल रामगढ़ थाना कोन जिला सोनभद्र समेत दो अन्य को इलाज कर छोड़ दिया गया। बस के अन्य दर्शनार्थियों समेत प्राथमिक उपचार कर छोड़े गए लोगों को साथ में चल रही दूसरी बस से वापस घर भेज दिया गया। मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बीच सड़क पर खड़ी दुर्घटनाग्रस्त बस को क्रेन की सहायता से दूर हटवाया गया। सूचना पाकर सीएचसी रेहटी पर भाजपा के जिला महामंत्री मनोज दुबे, मंडल अध्यक्ष रणविजय सिंह भी मौके पर पहुंच गए।

दो बहनों में अकेले भाई की मौत से बहनों का रो- रो कर बुरा हाल, मां हुई बेहोश

जलालपुर हाईवे पर हुए बस- ट्रक की टक्कर में मृतक युवक अशोक पटेल (20) दो बहनों में अकेला भाई था, जो अपनी मां सीमा देवी तथा दो बहनें अनुराधा रूपांजलि के साथ रामलला का दर्शन करने निकले था। वह ड्राइवर के बाएं सामने की सीट पर बैठा था। टक्कर होते ही वह चपेट में आ गया और बुरी तरह से घायल होने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मौत की खबर जैसे ही दोनों बहनों को मिली चीख-पुकार कर रोने लगीं। वहीं मां बार- बार बेहोश हो जा रही थी।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response