उत्तर प्रदेशभारत

अग्निकांड के बाद व्यापारी बेहाल, कैबिनेट मंत्री ने जांच कराने की कही बात

fire in shop
31views

उत्तर प्रदेश के आगरा में हॉस्पिटल रोड सिंधी बाजार में छह दुकानों में अग्निकांड के बाद व्यापारी बेहाल हैं। होली के त्योहार से पहले सब बर्बाद हो गया। उनके सामने सिर्फ जली दुकान बची है। दूसरे दिन सामान समेटते दुकानदारों के आंसू निकल रहे थे। बुधवार को कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने पीड़ित व्यापारियों का हाल जाना और उन्हें मदद व जांच का भरोसा दिलाया।

एसएन हॉस्पिटल रोड पर मंगलवार को तड़के सिंधी बाजार में छह दुकानों में आग लग गई थी। इसमें तीन दुकानें पूरी तरह से जलकर राख हो गईं। होली के लिए दुकानदारों ने दुकानों में पहले से सामान भर लिया था। आग में करोड़ों का माल जलकर राख हो गया।

बुधवार को दुकानदार खड़े होकर दुकानों को निहार रहे थे। इस दौरान उनके आंसू निकल रहे थे। उनका कहना था कि टोरंट की कमी के कारण सबकुछ खत्म हो गया। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब फिर से दुकानों कर पूरी मरम्मत करनी होगी। सामान भरने के लिए कहां से इंतजाम करें।

दोपहर में कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने दुकानदारों से मुलाकात की। दुकानदारों ने उन्हें टोरंट की लापरवाही से दुकानों में आग लगने के बारे में बताया। इस पर मंत्री ने तुरंत जिलाधिकारी को फोन कर घटना की जांच के साथ पीड़ितों को मुआवजा दिलाने के लिए कहा।

उन्होंने कहा लापरवाही किसी की भी हो व्यापारियों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। पीड़ित दुकानदारों को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता के रूप में मुआवजा दिलाया जाएगा। इसके साथ ही जांच कमेटी में विद्युत विभाग के अधिकारी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पूरी घटना की जांच करेंगे। ताकि निष्पक्ष जांच हो सके।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response