उत्तर प्रदेशभारत

बरेली में दर्दनाक हादसा: ड्यूटी के बाद घर लौट रहे थे हेमंत, जौ से भरा ट्रक कार पर पलटा, बैंक मैनेजर की मौत

Car buried under truck, Hemant
52views

बरेली के भोजीपुरा इलाके में नैनीताल हाईवे से जुड़े बड़ा बाइपास पर शुक्रवार रात रामपुर से ड्यूटी करके लौट रहे बैंक के शाखा प्रबंधक की कार पर ट्रक पलट गया। इससे शाखा प्रबंधक की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद हाईवे पर दोनों ओर लंबा जाम लग गया। चार थानों की पुलिस ने जाम खुलवाकर वाहनों को निकलवाया।

रात साढ़े आठ बिलवा स्थित बड़ा बाइपास पर जौ से भरा ट्रक लखनऊ की ओर जा रहा था। रामपुर जिले की पंजाब एंड सिंध बैंक की बेहटा शाखा के प्रबंधक के पद पर तैनात इज्जतनगर की डिफेंस कॉलोनी निवासी हेमंत कुमार राणा (32) ड्यूटी खत्म करके अपनी कार से बरेली की ओर आ रहे थे। हाईवे पर दोनों वाहन बिलवा पुल से नीचे उतर रहे थे। बताते हैं कि अचानक ट्रक के सामने बाइक आ गई। बाइक बचाने के चक्कर में ट्रक अनियंत्रित होकर बराबर से गुजर रही कार पर पलट गया।

कार ट्रक के नीचे दब गई। इससे बड़ा बाइपास पर दोनों ओर लंबा जाम लग गया। इंस्पेक्टर भोजीपुरा जगत सिंह ने जेसीबी मंगाकर दो घंटे की मशक्कत के बाद कार से हेमंत को निकाला। तब तक हेमंत की मौत हो चुकी थी। हालांकि, उनके पिता श्याम सिंह बेटे को जीवित मानकर स्थानीय मेडिकल कॉलेज ले गए। वहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर शव मोर्चरी में रखवा दिया।

अविवाहित थे हेमंत

घटना की जानकारी पर परिवार के अधिकतर लोग भोजीपुरा पहुंच गए। रात में घर के बाहर पड़ोसी एकजुट होकर संवेदना जता रहे थे। बताया कि हेमंत के पिता श्याम सिंह उत्तराखंड के सितारगंज क्षेत्र के मूल निवासी हैं। वह इज्जतनगर में रेलवे के डीजल शेड में कार्यरत हैं। कई साल पहले यहां डिफेंस कॉलोनी में घर बनाकर रहने लगे थे। हेमंत के परिवार में पिता के अलावा मां राकेश देवी, बड़े भाई अवधेश राणा, बहन मीनू हैं। दोनों भाई-बहन की शादी हो चुकी है। सबसे छोटे हेमंत अविवाहित थे।

बड़ा बाइपास पर जाम लगा तो दिल्ली व लखनऊ जाने वाले सैकड़ों वाहन फंस गए। करीब एक घंटे समस्या बनी रही। बाद में एडीएम सिटी, एसडीएम सदर, सीओ हाईवे पहुंच गए। भोजीपुरा, सीबीगंज, इज्जतनगर और बिथरी थानों की पुलिस बुला ली गई। जेसीबी से दोनों वाहनों को हटाकर आवागमन सुचारु कराया गया। सीओ हाईवे नितिन कुमार ने बताया कि दोनों वाहन कब्जे में ले लिए हैं। तहरीर के मुताबिक रिपोर्ट दर्ज कर ली जाएगी।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response