अपराधउत्तर प्रदेशभारत

कर्ज से परेशान कारोबारी ने मां-बेटी की हत्या कर खुद को किया घायल, 10 घंटों तक लाश के पास बैठा रोता रहा

Businessman kills mother and daughter and attacks himself in Kanpur
187views

कानपुर, (UP)। कानपुर से हृदय विदारक घटना सामने आई है। जिसमें पति ने अपनी पत्नी और चार साल की पुत्री की गला दबाकर हत्या कर दी और स्वयं को भी घायल कर लिया। पड़ोसियों ने घर में हलचल न होने पर Dial-112 को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो खौफनाक घटना सामने आई। डीपी पूर्वी ने बताया कि ‘पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर आ गई है। ‌शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं घायल पति को उपचार के लिए हैलेट भेजा गया है‌। घटना चकेरी थाना क्षेत्र की है।

 

ये है पूरा मामला!

चकेरी थाना क्षेत्र के सनीगवा काशीराम कॉलोनी फेस-1 निवासी 40 वर्षीय अर्जुन जायसवाल ने अपनी पत्नी निशा और 4 साल की आशवी की गला दबाकर हत्या कर दी और खुद को भी चाकू मार कर घायल कर लिया। घर में किसी प्रकार की हलचल न होने पर पड़ोसियों ने 112 में जानकारी दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा। जिसके बाद घटना की जानकारी हुई। मौके पर स्थानीय थाना पुलिस और पुलिस के अधिकारी भी पहुंच गए। फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया।

Businessman kills mother and daughter and attacks himself in Kanpur
कानपुर में मां-बेटी की हत्या के बाद मौके पर मौजूद भीड़ (फोटोः द एक्स इंडिया)

कर्जदारों से था परेशान

नौकरी छोड़कर बेटी आशवी के नाम से जनरल स्टोर खोल लिया। घाटा होने पर कई सूदखोरों से करीब 6 लाख रुपये कर्ज लिया था। कर्जदारों के तगादे व दबाव बनाने की वजह से वह काफी परेशान था।

 

सुसाइड नोट में परेशान होने की बात

वहीं, निशा और आशवी का शव जमीन पर रखे गद्दे में पड़े थे। एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें कर्जदारों से परेशान होने की बात कही गई है।मैं जीना चाहता था पर कर्जगीरों ने जीने नहीं दिया।

“कर्जा था पर इतना नहीं कि मैं दे ना पाऊं, पर समय नहीं दिया। मैं मजबूर होकर आत्महत्या परिवार के साथ कर रहा हूं। इसमें किसी कि गलती नहीं, सिर्फ वजह मैं हूं। भगवान सबको खुश रखे। मैं सिर्फ अपनी पत्नी और बेटी का दोषी हूं…!!” :अर्जुन जायसवाल


अर्जुन के पास उसकी परचून दुकान में बैठने वाले सर्वेश ने बताया कि ‘वह बीते कई दिनों से मानसिक तनाव से गुजर रहा था. कम कमाई में घर का खर्च पूरा न होने की बात कह कर वह रोने भी लगता था. हो सकता है कि इसी वजह से यह कदम उठाया हो’.

Businessman kills mother and daughter and attacks himself in Kanpur
कानपुर में मां-बेटी की हत्या के बाद मौके पर मौजूद भीड़ (फोटोः द एक्स इंडिया)

डीसीपी पूर्वी ने बताया कि ‘मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो अंदर एक महिला और बच्ची का शव पड़ा मिला। जिनकी गला दबाकर हत्या की गई थी। घटना पति ने किया है। जो कल से गायब थे। आज एक बार फिर आए हैं। घटना किन कारणों से की गई है।‌ इसकी जानकारी प्राप्त की जा रही है। पति ने सुसाइड नोट भी लिखा है। इस संबंध में उन्होंने बताया कि इसकी भी जानकारी की जा रही है.’

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response