उत्तर प्रदेशबिग ब्रेकिंगभारतविविध

UP: हाथरस सत्संग हादसे में बुलंदशहर की 6 सत्संगियों की मौत, कई अभी भी लापता

35views

बुलंदशहर: यूपी के हाथरस जनपद में मंगलवार को हुए सत्संग हादसे में बुलंदशहर  जनपद की 2 किशोरी और 4 महिलाओं की  मौत की खबर है। जब कि  सत्संग में गई कई सत्संगी महिलाएं लापता बताई जा रही है। हादसे का शिकार महिलाओं के शवो का गांवों में पहुंचने पर अंतिम संस्कार किया जा रहा है। जिलाधिकारी सीपी सिंह ने बताया कि मृतकों के परिजनों को शासन द्वारा घोषित आर्थिक सहायता प्रदान कराने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मृतकों के परिवारों में कोहराम मचा है।

बुलंदशहर के ये सत्संगी हुए हाथरस हादसे का शिकार

यूपी के हाथरस जनपद के सिकंद्राराऊ थाना क्षेत्र के फ़ुलरई मुगलगढ़ी इलाके में मंगलवार को नारायण विश्व हरि और भोले बाबा उर्फ सूरजपाल का सत्संग हो रहा था सत्संग में मची भगदड़ के दौरान 100 से अधिक सत्संगियों की मौत और अनेक सत्संगी घायल हो गए । हाथरस में हुए सत्संग हादसे में जनपद बुलंदशहर की दो छात्राओं और चार महिलाओं की मौत की खबर है। सभी हाथरस में सत्संग में शामिल होने गई थी।

बताया गया कि उषा यादव (58) पत्नी रविशंकर यादव, निवासी टुंडा खेड़ा थाना छतारी, पिंकी (25) पत्नी श्री राम बघेल निवासी थाना छतारी , छात्रा ज्योति (12) पुत्र जसवंत सिंह,निवासी सुल्तानपुर बिलौनी, थाना छतारी हाल निवासी अनूपशहर, माया देवी (75) पत्नी स्वर्गीय डालगीर सिंह निवासी ग्राम त्योर बुजुर्ग,  छात्रा गौरी (16) पुत्री श्रीपाल निवासी शेखपुर नंगला खुर्जा, मंजू उर्फ गुड्डी पत्नी उदयवीर निवासी अनूपशहर की हादसे में मौत की खबर है।

6 मृतकों में से चार सत्संगियों के शव उनके गांव में पहुंच चुके हैं और उनका अंतिम संस्कार भी ग्रामीण और परिजनों ने कर दिया है जबकि दो के शवो का उनके परिवारों में इंतजार किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि बुलंदशहर से काफी मात्रा में सत्संगी हाथरस जनपद में हुए नारायण विश्व हरि और भोले बाबा के सत्संग में शामिल होने गए थे।

बुलंदशहर की कई सत्संगी लापता, परिजन परेशान

वर्ष 2004 में नारायण साकार विश्व हरि (भोले बाबा) ने नगर के डीपीबीएस महाविद्यालय तथा वर्ष 2012 में पीएसपीए विद्यालय के सामने में मैदान में सत्संग किया था। अब हाथरस के सिकंदराराऊ में हो रहे सत्संग में भगदड़ और मौत की सूचना के बाद सत्संग में गए लोगों की उनके परिजन उनकी कुशलता जानने का प्रयास करने में जुटे है , किंतु कई सत्संगियोंका सुराग न लग पाने से उनके परिजन परेशान है। बताया जा रहा है सत्संग में गई कई सत्संगियों के फोन नहीं मिल रहे, उनसे वार्ता भी नहीं हो पा रही ऐसे  में लापता सत्संगियों के परिजन परेशान है। बताया जा रहा है कि अनूपशहर

कस्बे से सत्संग में गई कांति देवी पत्नी डालचंद सिंह निवासी मोहल्ला नेहरू गंज के परिजन लगातार संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं किंतु उनकी पत्नी से संपर्क नहीं हो पा रहा है। वही कुमकुम, उर्मिला निवासी मोहल्ला नेहरू गंज आदि से भी संपर्क नहीं हो पा रहा है।

 

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response