अपराधउत्तर प्रदेशभारतविविध

UP: नोएडा में डकैती, हत्या व बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार

The_X_India_eng
52views

नोएडा: उत्तर प्रदेश एसटीएफ के एसपी राजकुमार मिश्रा (नोएडा यूनिट) ने बताया कि निरीक्षक सचिन कुमार ने एक सूचना के आधार पर आजम उर्फ खादिम उर्फ मेजर उर्फ गुल्लू उर्फ खुशनसीब पुत्र बाबू खान को गिरफ्तार किया है। इसके पास से एक देसी तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है।

एसपी ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली थी कि आजम भेष बदलकर नोएडा क्षेत्र में आया हुआ है, यह शातिर किस्म का अपराधी है जो पूर्व में डकैती, हत्या एवं बलात्कार की घटनाओं में शामिल रहा है। बताया कि यह हरियाणा के जनपद कैथल से कई मुकदमे में सजा पाया हुआ है, तथा करनाल जेल से पैरोल मिलने के बाद से फरार है। यह नोएडा में किसी गंभीर घटना को अंजाम देने की नीयत से घूम रहा था।

उन्होंने बताया कि हरियाणा की कैथल न्यायालय ने इसे कई मामलों में सजा सुनाई है। यह कुछ दिनों के लिए पैरोल पर आया था, उसके बाद से फरार हो गया था। इसने न्यायालय में आत्मसमर्पण नहीं किया। इसकी गिरफ्तारी तिलपता गांव के पास से हुई है।

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि कई वर्ष पहले उसने कैथल में कई घरों में डकैती डाली थी, घर वालों के ऊपर हमला कर हत्या की तथा वहां मौजूद महिलाओं के साथ बलात्कार किया था।

अपराधी ने कुरुक्षेत्र में भी डकैती वह हत्या करने सहित कई वारदाते स्वीकार की है, इसके गैंग में राजू, सवी, सोनू, जोरा, नसीम, आदि शामिल थे। फरारी के बाद उसने अपना नाम बदल लिया तथा छुपकर रहने लगा था।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response