उत्तर प्रदेशभारत

UP: दीया और ये सामान, पास पड़ी बोरी में मिला नारियल, खाली प्लॉट में मिले 10 से 15 साल पुराने चार मानव कंकाल

human skeleton
24views

कानपुर के बर्रा थाना इलाके के दामोदरनगर में बुधवार सुबह उस समय सनसनी फैल गई, जब एक के बाद एक चार मानव कंकाल मिले। सेंगर चौराहे के पास एक खाली प्लॉट में मिले ये कंकाल 10 से 15 साल पुराने बताए जा रहे हैं। आशंका है कि तंत्रमंत्र के बाद इन्हें यहां फेंका गया है।

सूचना पर पहुंची पुलिस और फॉरेसिंक टीम ने साक्ष्य जुटाए हैं। टीम के मुताबिक दांतों से पता चला है कि इनमें तीन कंकाल बालिग के हैं और एक नाबालिग का। सही उम्र और लिंग की पहचान के लिए लैब भेजे गए हैं।

फिलहाल पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुट गई है। दरअसल, कुत्ते मानव कंकाल को मुंह में लेकर इधर-उधर भटक रहे थे। कुछ स्थानीय लोगों ने कुत्तों का पीछा किया तो प्लॉट में नरमुंड, हड्डियां आदि बिखरी पड़ीं थीं।

लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जांच के लिए पहुंची एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि शुरुआती जांच में चार लोगों के कंकाल मिलने की बात सामने आई है।

वे कितने पुराने हैं और उनमें से कितने पुरुष व कितने महिलाओं के हैं, इसकी जांच के लिए विशेषज्ञों के पास भेजा गया है। प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि कंकाल कहीं से लाकर फेंके गए हैं। एडीसीपी ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद जरूरत अनुसार डीएनए के लिए भी प्रयास किए जाएंगे।

सीसीटीवी की मदद से फेंकने वालों की तलाश

एडिशनल सीपी हरीश चंदर ने कहा कि जिस प्लॉट में कंकाल बरामद हुए हैं, उसके आसपास से गुजरने वाले हर रास्ते पर दुकानों व घरों में लगे सीसीटीवी कैमरों को चिह्नित किया जा रहा है। सभी जगह के पिछले कुछ दिनों के सीसीटीवी फुटेज चेक किए जाएंगे और फेंकने वाले की पहचान की जाएगी।

पास में पड़ी बोरी में मिला नारियल, दीया और सिंदूर

जांच के दौरान टीम को पास में एक बोरी भी पड़ी मिली। इसमें मानव अंगों के साथ नारियल, दीया और सिंदूर भी मिला है। इस वजह से पुलिस को आशंका है कि किसी ने तंत्रमंत्र के लिए इनका इस्तेमाल किया और फिर फेंक गए।

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response