उत्तर प्रदेशभारत

UP: गुमराह करने के लिए गढ़ी कहानी, भाई के सामने खींचा बहन का दुपट्टा, गला रेतकर मारा…शव को जलाने की भी कोशिश

Honor killing in Hardoi
25views

हरदोई जिले के कछौना कोतवाली क्षेत्र में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। साथी मजदूर से प्रेम-प्रसंग का पता चलने से गुस्साए भाई ने बहन की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को पांच सौ मीटर दूर एक खेत के एक गड्ढे में फेंक दिया। पहचान मिटाने के लिए शव को जलाने की कोशिश भी की। पुलिस ने हत्यारोपी भाई को हिरासत में ले लिया है।

पिहानी कोतवाली क्षेत्र के सिमौर गांव निवासी साजिद अली अपनी पत्नी, बच्चों और बहन साहिबा (16) के साथ कछौना कोतवाली क्षेत्र के रैंसो गांव में स्थित एक ईंट-भट्ठे पर मजदूरी करता है। बुधवार को दिन में लगभग 11 बजे कुछ ग्रामीणों ने ईंट-भट्ठे से तकरीबन 500 मीटर दूर एक खेत के गड्ढे में किशोरी का अधजला शव पड़ा देखा, तो सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने की कोशिश की। कुछ ही देर में साजिद ने शव की शिनाख्त अपनी बहन साहिबा के रूप में की है। साजिद ने ईंट-भट्ठे पर ही काम करने वाले अतरौली थाना क्षेत्र के मदारपुर निवासी जमील पर हत्या करने का आरोप लगाया। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र, सीओ सिटी अंकित मिश्रा मौके पर पहुंचे और जमील व साजिद से पूछताछ की।

चाकू से साहिबा का गला काटकर हत्या की

शक होने पर साजिद के झोपड़ीनुमा मकान का निरीक्षण किया, तो मौके पर साहिबा के खून से सने कपड़े, जमीन पर पड़े खून के धब्बे नजर आए। पूछताछ करने पर साजिद की पत्नी ने पुलिस को बताया कि साजिद ने ही मंगलवार की रात चाकू से साहिबा की गला काटकर हत्या कर दी थी और शव किसी के खेत में फेंक दिया था।

जमील ने साहिबा का दुपट्टा खींच दिया था

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि जमील और साहिबा के बीच प्रेम संबंध थे। मंगलवार की रात जमील और साजिद घर में ही शराब पी रहे थे। इसी दौरान जमील ने साहिबा का दुपट्टा खींच दिया था। साजिद ने यह देख लिया था। जमील के जाने के बाद साहिबा को जमकर पीटा और फिर चाकू से गला रेत दिया। पुलिस ने साजिद को हिरासत में ले लिया है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

सिर पर सवार हुआ खून

कछौना कोतवाली क्षेत्र के रैंसों में स्थित ईंट भट्ठे पर बहन की हत्या करने वाले मजदूर पर मंगलवार रात खून सवार हो गया था। दरअसल बहन का प्रेम प्रसंग जमील से होने की जानकारी भाई को कई मजदूर दे चुके थे, लेकिन वह इससे सहमत नहीं था। मंगलवार रात मजदूर की मौजूदगी में प्रेमी ने बहन का दुपट्टा खींच दिया, तो भाई ने बहन की हत्या करने का मन बना लिया।

पूरे परिवार ने ही छोड़ दी थी दिल्ली

मूल रूप से पिहानी कोतवाली क्षेत्र के सिमौर निवासी साजिद अली के माता पिता का निधन हो चुका है। वह पहले दिल्ली में अपनी पत्नी बच्चों और बहन के साथ रहता था। दिल्ली में कुछ ऐसी बातें बहन को लेकर सामने आई थीं कि पूरे परिवार ने ही दिल्ली छोड़ दी और भट्ठे पर ईंटा पथाई का काम करने लगे।

जमील को गाली गलौज कर घर से भगा दिया

इसी बीच यहां भी जमील नाम के मजदूर से बहन की नजदीकियां हो गईं। साजिद की पत्नी के मुताबिक मंगलवार रात साजिद और जमील ने साथ बैठकर शराब पी थी। इसी दौरान उधर से साहिबा निकली तो जमील ने उसका दुपट्टा खींच दिया। इसके बाद जमील को गाली गलौज कर घर से भगा दिया और बाद में साहिबा की पिटाई कर दी। इतने पर भी उसे सुकून नहीं मिला, तो उसने चाकू से गला रेतकर साहिबा की हत्या कर दी।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response