अपराधउत्तर प्रदेशभारतविविध

UP: पुलिस मुठभेड़ में नाबालिग सहित पांच गिरफ्तार

The_X_India_eng
74views

बिजनौर: जिले के किरतपुर थाना पुलिस और बदमाशों के बीच सोमवार-मंगलवार की रात मुठभेड़ हो गई, मुठभेड़ में घायल दो बदमाशों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि फरार हुए उनके तीन साथियों को कांबिंग के दौरान पकड़ा गया।

शहर पुलिस अधीक्षक संजीव वाजपेयी ने मंगलवार को बताया कि लोकल इंटेलिजेंस से सूचना मिली थी कि किरतपुर थाना अंतर्गत निर्माणाधीन अमन कॉलोनी में अर्द्धनिर्मित मकान के पास दो मोटरसाइकिल पर पांच बदमाश किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।

सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और बदमाशों की घेराबंदी करते हुए उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया। लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कारवाई की। इसमें दो बदमाश सोमपाल और बंटी के पैर में गोली लगने से घायल हो गए और उन्हें पकड़ लिया गया।

जबकि नाबालिग समेत तीन अन्य बदमाशों को कांबिंग के दौरान पकड़े गये, पुलिस ने आरोपियों से दो तमंचा 315 बोर, एक तंमचा 12 बोर, 8 जिंदा कारतूस, 7 खोखा कारतूस, 2 चाकू, दो मोटरसाइकिल बिना नंबर प्लेट की और करीब 28 हजार रुपए कैश बरामद किए।

एएसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों की पहचान सोमपाल, बंटी, श्याम, सूरज व एक नाबालिग के रूप में हुई। एएसपी ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान गोलीबारी में एक पुलिस हेड कांस्टेबल परवेन्द्र कुमार भी घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल बिजनौर में भर्ती कराया गया है।

आरोपी सोमपाल ने पुलिस पुछताछ में बताया कि वे लोग अमरोहा जनपद और बिजनौर में भोली-भाली महिलाओं से पता पूछने के बहाने उनकी सोने की चेन झपट लेते थे। सोमपाल के खिलाफ लूट, चोरी और गैंगस्टर एक्ट में 10 मुकदमे दर्ज हैं।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response