अपराधउत्तर प्रदेशविविध

UP: ताज नगरी आगरा में हत्या का मास्टर माइंड मुठभेड़ में गिरफ्तार

mzster mind Kashim
61views

आगरा: डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि बीती एक अप्रैल को हरीपर्वत थाना क्षेत्र के सुल्तानगंज में केमिकल कारोबारी दिलीप गुप्ता की हत्या कर डकैती को अंजाम दिया गया था। इस घटना में पुलिस की टीमें बदमाशों की धरपकड़ में लगाई गई थी।

इसी क्रम में बीती रात मुखबिर से मिली सूचना की केमिकल कारोबारी की हत्या और डकैती में मास्टर माइंड कासिम पालीवाल पार्क की तरफ आ रहा है। इस पर पुलिस ने घेराबंदी की। पुलिस को देख कासिम ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली उसके पैर में जा लगी और वह घायल हो गया। पुलिस ने उसे उपचार के लिए एसएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

डीसीपी सिटी पुलिस ने बताया कि आरोपी से तमंचा, डकैती में प्रयुक्त बुलट बाइक और 3650 रुपये बरामद किए गए। उससे पूछताछ की जा रही है। कासिम ने लूटे गए सोने के जेवरात अपने रिश्तेदार और परिचितों को दे दिए हैं, पुलिस इनकी बरामदगी के प्रयास में लगी है।

एक अप्रैल कारोबारी दिलीप गुप्ता के घर में चार बदमाश घुसे थे। नौकर लोकेश बदमाशों को लेकर आया था। दो आटो से घर आए बदमाशों ने डकैती के दौरान विरोध करने पर कारोबारी दिलीप गुप्ता की हत्या कर दी थी। उनकी पत्नी लता गुप्ता को पीटा था। इसके बाद 50 लाख के जेवरात और नकदी लेकर फरार हो गए थे।

पुलिस ने घटना में शामिल राजू कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया था। मगर, उससे जेवरात नहीं मिल सके थे। शनिवार को टेंपो चालक भोला उर्फ जलालुद्दीन को गिरफ्तार गया था और दोनों जेल में है। वहीं कासिम और लोकेश की तलाश में पुलिस लगी हुई थी। मास्टर माइंड कासिम को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। अब लोकेश की तलाश जारी है।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response