उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगरराजनीति

UP: पुलिस अफसर अलर्ट, आज हर जिले में जुटेंगे हजारों किसान, आंदोलन के समर्थन में BKU का ट्रैक्टर मार्च

Kisan Andolan
58views

मुजफ्फरनगर  पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में भाकियू टिकैत ने मंगलवार को दिनभर ट्रैक्टर मार्च की तैयारियां कीं। वहीं, बुधवार को मुजफ्फरनगर जिले के विभिन्न रास्तों से किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर कलक्ट्रेट तक पहुंचेंगे। भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि एमएसपी और किसानों की अन्य समस्याओं का समाधान करने में सरकार नाकाम रही है।

भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत या राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के भी ट्रैक्टर मार्च में शामिल होने की संभावना है। उधर, पीनना गांव में थांबेदार मित्रपाल सिंह के आवास पर जुटे खाप चौधरियों ने किसान आंदोलन का समर्थन किया। पुलिस ने यातायात व्यवस्था के लिए एडवाइजरी जारी की है।

शामली में भी ट्रैक्टर मार्च करेगी भाकियू

किसानों को सीमा पर रोकने, एमएसपी लागू नहीं करने के विरोध में बुधवार को भाकियू कार्यकर्ता शामली तहसील के सामने ट्रैक्टर मार्च करेगी। साथ ही डीएम को भी ज्ञापन सौंपा जाएगा। भाकियू जिलाध्यक्ष कालिंदर मलिक ने बताया कि मार्च की तैयारी पूरी कर ली गई गई। सैकड़ों की संख्या में किसान मार्च में भाग लेंगे।

किसान कलक्ट्रेट का घेराव कर करेंगे प्रदर्शन

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान बुधवार को कलक्ट्रेट का घेराव कर प्रदर्शन करेंगे। बिजनौर के नगीना चौराहे पर किसान एकत्र होंगे। इसके बाद ट्रैक्टरों से जुलूस के रूप में अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचेंगे।

ट्रैक्टर लेकर कलक्ट्रेट पहुंचेंगे किसान, धरना देंगे

किसान आंदोलन के समर्थन और एमएसपी कानून बनाने समेत अन्य मांगों को लेकर भाकियू कार्यकर्ता बुधवार को कलक्ट्रेट में ट्रैक्टर लेकर पहुंचेंगे। बागपत में भाकियू जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह गुर्जर ने बताया कि जिलेभर के गांवों से किसान ट्रैक्टर लेकर कलक्ट्रेट पहुंचेंगे। उसके बाद वहां धरना दिया जाएगा।

सहारनपुर में भी किसान करेंगे विरोध प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन टिकैत के कार्यकर्ता संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सहारनपुर में बुधवार को ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। कार्यकर्ता कमिश्नर कार्यालय से ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए कलक्ट्रेट परिसर तक पहुंचेंगे। भाकियू टिकैत के राष्ट्रीय सचिव विनय कुमार ने बताया कि कलक्ट्रेट में जिलाधिकारी को विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा।

भाकियू का हल्ला बोल आज, भारी पुलिस बल तैनात

किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता आज मेरठ जिला मुख्यालय पर हल्ला बोल आंदोलन करेंगे। जिसको देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट है। कलक्ट्रेट पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी आंदोलन में शामिल हो सकते हैं।

भारतीय किसान यूनियन बुधवार को हुंकार भरेगी। भाकियू कार्यकर्ता और किसान जिला मुख्यालय पर ट्रैक्टर ट्राली लेकर घेराव करेंगे। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि किसान कलक्ट्रेट का घेराव करेंगे। कलक्ट्रेट में पंचायत कर करके स्थानीय समस्याओं का समाधान कराने का आह्वान प्रशासन से करेंगे। उचित समस्याओं का समाधान न होने की स्थिति में अनिश्चितकालीन धरने की भी कार्ययोजना बनाई जाएगी। भाकियू कार्यकर्ताओं ने पंजाब में आंदोलित किसानों को पूर्ण समर्थन देने का आह्वान किया है। कहा कि भाकियू बुधवार को एमएसपी, किसानों की परेशानी, बकाया गन्ना भुगतान, किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस करने की मांग समेत कई मांगों पर हल्ला बोल करेगी।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response