अपराधउत्तर प्रदेशविविध

UP: दामाद ने ससुर को मारी गोली

murder
44views

शाहजहांपुर : पत्नी को विदा न करने से नाराज दामाद ने आरसी मिशन थाना क्षेत्र के लालबाग चौढ़ेरा में ससुर सालिगराम (65) की तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने बाद आरोपी मौके से भाग गया।

सालिगराम राजकीय मेडिकल कॉलेज में सफाईकर्मी के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। 
उन्होंने बेटी खुशबू की शादी थाना सदर बाजार के मोहल्ला वाईबाग निवासी व पेशे से चालक संजय बलधारी के साथ की थी। आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद ही संजय दहेज को लेकर मारपीट करने लगा। इससे तंग आकर खुशबू तीन महीने पहले पिता के घर आ गई थी।

बृहस्पतिवार को सालिगराम अपनी बड़ी बेटी लक्ष्मी के घर बेटी खुशबू के साथ लालबाग चौढ़ेरा आए थे। शाम करीब चार बजे संजय अपने भांजे नकुल के साथ बाइक से वहां आ गया। घर के बाहर खड़े ससुर सालिगराम से उसकी बहस होने लगी तभी अचानक संजय ने तमंचा निकालकर ससुर को गोली मार दी थी।

उनकी बड़ी बेटी लक्ष्मी व अन्य लोग उसे पकड़ने के लिए दौड़े तो उसने दोबारा तमंचा लोड किया और जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया। आरोपी संजय असम का रहने वाला है। उसके पिता यहां आकर बस गए थे।
घटना के बाद लोगों ने संजय के भांजे नकुल को पकड़ लिया। उसके हाथ बांध दिए। नकुल एक रेस्टोरेंट में सफाई कर्मचारी है। नकुल ने बताया कि वह बाइक चलाकर लाया था। संजय सिर्फ बातचीत करने के लिए आया था।
आरसी मिशन इंस्पेक्टर सीपी शुक्ला ने पहुंचकर मामले की जानकारी ली। इसके बाद फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर आकर साक्ष्य संकलित किए। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।
सरकारी कर्मचारी बताकर की थी शादी
लक्ष्मी के मुताबिक, संजय ने खुद को बिजली निगम में सरकारी कर्मचारी बताकर खुशबू से शादी की थी। शादी के बाद पता चला कि संजय बिजली निगम में ठेके पर गाड़ी चलाता है। इसका विरोध करने पर नशे की हालत में मारने-पीटने लगा था। वह ससुरालियों से रुपयों की भी मांग करता था।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response