उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

UP: कार्यकर्ताओं में शोक की लहर, बसपा नेता पूर्व एमएलसी ऋषिपाल गौतम का निधन, मेरठ के अस्पताल में ली अंतिम सांस

Mayawati and Rishipal Gautam
44views

बसपा के पूर्व एमएलसी ऋषिपाल गौतम (78) का लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया। गौतम बसपा के कई प्रदेशों के प्रभारी रहे। नई मंडी श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के खास कार्यकर्ताओं में शामिल ऋषिपाल गौतम 1984 से बसपा से जुड़े थे। वह बसपा के जिलाध्यक्ष रहे। 2008 में विधान परिषद के लिए चुने गए। दिल्ली, हिमाचल, राजस्थान के बसपा के प्रभारी रहे। वर्तमान में वह सहारनपुर मंडल के समन्वयक थे। उनकी पत्नी गीता गौतम प्रदेश में महिला आयोग की सदस्य रही हैं। वह पिछले कुछ समय से किडनी की बीमारी के चलते अस्वस्थ थे। उन्हें मेरठ के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां बृहस्पतिवार को सुबह साढ़े आठ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

शाम के समय नई मंडी श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके बड़े बेटे विश्वजीत ने उन्हे मुखाग्नि दी। वह अपने पीछे पत्नी, दो बेटे और एक बेटी छोड़ गए हैं। जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम सदर परमानंद झा ने श्रद्धांजलि अर्पित की। बसपा जिलाध्यक्ष सतीश रवि ने बताया कि वह मूल रूप से शहर के रैदासपुरी के रहने वाले ऋषिपाल गौतम गांधी इंटर कॉलेज चरथावल में प्रवक्ता रहे हैं। उनके निधन से बसपा में शोक की लहर है। उनकी अंतिम यात्रा में बसपा जिलाध्यक्ष सतीश, प्रेमचंद गौतम, जियाउर्रहमान, सत्यप्रकाश, जीत सिंह बौद्ध, रविंद्र गौतम, अरविंद गौतम, पुरूषोत्तम, इंतजार राना, पुष्पांकर पाल, विकास कुमार आदि रहे।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response