उत्तर प्रदेशभारत

यूपी का मौसम: 27 से फिर से शुरू हो सकता है बूंदाबांदी का दौर, अब तीन दिनों तक निकलेगी चमकीली धूप

Weather Of UP
60views

यूपी में मौसम अब ठीक होने जा रहा है। शुक्रवार की सुबह चमकीली धूप निकली। हालांकि हवाओं में हल्की ठंडक बनी रही। इसके पहले बूंदाबांदी और बौछारों का सिलसिला बृहस्पतिवार को भी जारी रहा। आगरा, आजमगढ़, बलिया, चित्रकूट, जौनपुर, झांसी, लखनऊ समेत कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। हालांकि कुछ इलाकों में पड़ी फुहारों का लोगों को पता तक नहीं चला, पर मौसम विभाग के रिकार्ड में बारिश दर्ज है। मौसम विभाग ने आगामी तीन दिन तक मौसम शुष्क रहने के आसार जताएं हैं।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, मौसम खुलने, आसमान साफ रहने से कहीं-कहीं हल्का कोहरा छा सकता है। हालांकि यह बहुत कम समय के लिए होगा। 26 तक मौसम शुष्क है, लेकिन शाम से बादल छाने के आसार हैं। एक पश्चिमी विक्षोभ और सक्रिय हो रहा है, इसके कारण प्रदेश के कुछ इलाकों मेंं 27 फरवरी को बूंदाबांदी के आसार हैं। इस बीच पारे में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं रहेगा।

ओलावृष्टि प्रभावित जिलों में तुरंत राहत कार्य शुरू करें – योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित जिलों में राहत कार्य तुरंत शुरू करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अतिवृष्टि से हुई जनहानि में मृतक के आश्रितों को सहायता राशि का तुरंत भुगतान कराएं। उन्होंने बरसात और ओलावृष्टि से जिन लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं और पशु हानि उन्हें भी सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने बरसात और ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर शासन को रिपोर्ट भेजने के भी निर्देश दिए हैं

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response