दुनिया

महिला को मृत पिता के सामान में मिली ऐसी चीज, घर पर बुलानी पड़ी Army

41views

अक्सर ही बुजुर्ग लोगों के पुराने संदूकों में कुछ हैरान करने वाली चीजें मिल जाती हैं जिसपर उनके नाती पोतों को यकीन ही नहीं होता है. हाल में कनाडा के क्यूबेक के एक घर में भी कुछ ऐसा ही हुआ. केड्रिन सिम्स ब्राचमैन ने कहा कि वह और उनके परिवार के कुछ सदस्य नॉल्टन के अपने घर की सफाई कर रहे थे, जिसमें पहले उनके पिता फ्रैंक रहते थे. उनकी अक्टूबर में मृत्यु हो गई थी.

यहां सफाई करते हुए केड्रिन को एक टूल बॉक्स में जो मिला वह हैरान करने वाला था. ये कुछ ऐसा था कि घर वालों को घबराकर सेना के लोगों को ही बुलाना पड़ गया. उन्होंने सीटीवी न्यूज को बताया, ‘हम उनके टूल रूम में गए,  मैं कुछ ढूंढ रही थी, और फिर मैंने टूलबॉक्स खोला तो वहां एक लाइव ग्रेनेड था. केड्रिन ने कहा कि उन्हें दशकों पहले का ग्रेनेड याद है, लेकिन उन्हें लगा कि यह बहुत पहले ही गायब हो चुका है.’

Bomb

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, “मुझे लगभग 30 साल पहले का यह ग्रेनेड याद है जब पिताजी इसे मेरे दादाजी के घर से लाए थे. हम सभी ने उनसे इससे छुटकारा पाने के लिए कहा और सोचा कि उन्होंने इसे फेंक दिया होगा. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और यह लूज था. हैरानी की बात है कि कई बार घर बदले जाने पर ये हमारे सामान में ही था और हमें पता नहीं था.

केड्रिन ने पुलिस से संपर्क किया, और ग्रेनेड की तस्वीरें लेने के लिए पहुंचे एक अधिकारी ने कहा कि कनाडाई सेना को घर में बुलाने की जरूरत होगी. उन्होंने कहा कि सेना के जवानों ने उन्हें बताया कि ग्रेनेड लाइव था जबकी पुराने ग्रेनेड के लिए ये एक दुर्लभ घटना है

केड्रिन ने कहा, इसमें एक डेटोनेटर और सब कुछ था. यह ठीक था, इसलिए उन्होंने इसे सुरक्षित रख लिया. उन्होंने इसे अपने ट्रक में लोड किया और चले गए. उन्होंने कहा कि इस घटना ने उनके पिता की कहानी को और बढ़ा दिया है, जो अपने दोस्तों और परिवार में पहले से ही काफी जाने जाते थे.

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response