उत्तर प्रदेशभारत

प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या, शव को फेंक प्रयागराज गंगा नदी में

Dead Body
28views

रायबरेली। प्रेम प्रसंग में एक दोस्त ने साथियों के साथ मिलकर आईटीआई फैक्टरी में काम करने वाले युवक की हत्या कर दी। उसके शव को प्रयागराज में गंगा नदी में फेंक दिया। बृहस्पतिवार को प्रयागराज के मांडी थाना क्षेत्र में गंगा नदी में युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवक का शव सड़ चुका था। दोनों हाथ गायब थे। पुुलिस ने प्रयागराज जिले के रहने वाले मुख्य आरोपी और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।

रायबरेली जिले के भदोखर थाना क्षेत्र के पूरे टेकई मजरे बिनोहरा गांव निवासी रविशंकर (25) पुत्र जगदीश शंकर बीते 16 मार्च को शहर क्षेत्र के लालगंज का पुरवा गांंव आया था। इसके बाद से वह लापता हो गया था। 18 मार्च को पिता ने सदर कोतवाली में बेटे के लापता होने की गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

इधर, सदर कोतवाली पुलिस युवक की तलाश कर रही थी। युवक के मोबाइल की लोकेशन प्रयागराज में मिली। जांच के दौरान पुलिस को इस बात की पुष्टि हुई कि प्रयागराज जिले के मांडा थाना क्षेत्र के चोकढ़ा नरवर यमुना नगर निवासी राबिन सिंह से उसका मिलना जुलना रहता था। पुलिस ने शक के आधार पर प्रयागराज जाकर बुधवार को राबिन सिंह को पकड़ा तो उसने पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया।

उसने रविशंकर की हत्या करके शव को गंगा नदी में फेंकने की बात बताई। राबिन की निशानदेही पर पुलिस ने मांडा थाना क्षेत्र में गंगा नदी से युवक का शव बरामद किया। इसके बाद सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंचे। मृतक के बड़े भाई कृपाशंकर ने बताया कि उसका भाई रविशंकर आईटीआई फैक्टरी रायबरेली में मजदूरी करता था। उसके सिर पर चोट के निशान थे। दाहिना हाथ पूरी तरह से कटा था, जबकि दायां हाथ आधे हिस्से से कटा था।

सदर कोतवाली प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जांच में इस पुष्टि हुई है कि मृतक रविशंकर की रायबरेली जिले के अंत का पुरवा मजरे डीह की रहने वाली युवती के साथ 23 अप्रैल को शादी होनी थी। मुख्य आरोपी राबिन भी उससे प्यार करता था। राबिन को युवती की शादी होने की बात पता चली तो उसने रविशंकर की हत्या की योजना बनाई।

रविशंकर को मुख्य आरोपी पहले से जानता था। उसने उससे गहरी दोस्ती बनाई और फिर अपने साथियों के साथ उसे बस से प्रयागराज ले गया। वहां युवक की हत्या करके शव को गंगा नदी में फेंक दिया। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि मुख्य आरोपी राबिन सिंह के अलावा उसके गांव के ही रहने वाले लवकुश, रिषी राजपूत उर्फ छोटू को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि घटना में और कितने लोग शामिल थे।

राबिन आइसक्रीम फैक्टरी में करता था काम

घटना का मुख्य आरोपी राबिन सिंह रायबरेली एम्स स्थित आइसक्रीम फैक्टरी में काम करता था। उसे इस बात का एहसास नहीं था कि रविशंकर की शादी उसकी प्रेमिका के साथ तय हो जाएगी। उधर, युवक की हत्या से मृतक युवक के पिता जगदीश शंकर, मां सुमन के आंसू नहीं थम रहे हैं। कहते हैं कि वे बेटे की शादी धूमधाम से करने की तैयारी कर रहे थे, पता नहीं यह सब कैसे हो गया।

युवक की हत्या उसके साथियों ने ही की थी। सदर कोतवाली पुलिस ने तीन आरोपियों को प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराई जाएगी।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response