उत्तराखंड

युवक के पेट में सरियानुमा कील घुसने से मौत

Dead Body
37views

रुद्रपुर में फैक्टरी की प्रेशर मशीन पर काम कर रहे युवक की पेट में सरियानुमा कील घुसने से मौत हो गई। मृतक की मां ने फैक्टरी प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आक्रोश जताया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

किच्छा निवासी अर्शप्रीत सिंह (22) पुत्र मनजीत सिंह नेशनल हाइवे 74 पर शिमला पिस्तौर स्थित रावा हाईटेक रुद्रपुर प्राइवेट लिमिटेड फैक्टरी में पिछले तीन साल से काम करता था। रोजाना की तरह बृहस्पतिवार को भी वह फैक्टरी काम करने आया था। इसी बीच प्रेशर मशीन पर काम करने के दौरान उसके पेट में सरियानुमा कील घुस गई। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। निजी अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के कई घंटे बाद परिजनों को मामले का पता चला तो वे मौके पर पहुंच गए और मां बेटे के शव को देख आंसू बिलखती रही। परिजनों की सूचना पर बागवाड़ा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची।

परिजनों ने फैक्टरी प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आक्रोश जताया। मृतक की मां ने आरोप लगाया कि बेटे की मौत को कई घंटे हो गए लेकिन फैक्टरी प्रबंधन ने उन्हें जानकारी नहीं दी। उन्होंने बताया कि वह एक निजी स्कूल में काम करती हैं और पति की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है। हर्षप्रीत परिवार में सबसे बड़ा था। उससे एक छोटा भाई है।

पुलिस हादसे के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र कुमार ने बताया कि फैक्टरी में हादसे के दौरान श्रमिक की मौत हुई है। घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। शव का पोस्टमार्टम कराने की कार्यवाही की जा रही है। इस संबंध में फैक्टरी प्रबंधन से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

हादसे में श्रमिक की मौत के मामले जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत के सही कारण की पुष्टि हो सकेगी। तहरीर नहीं मिली है। तहरीर आने पर कार्यवाही की जाएगी

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response