अपराधउत्तर प्रदेशबिग ब्रेकिंगभारत

UP: अवैध संबंधों के शक में पत्नी और दो बच्चों की हत्या

Lakhnow murder
54views

लखनऊ: पत्नी और दो मासूम बच्चों की हत्या करने वाला रामलगन बेखौफ था। न तो उसको अपनों की हत्या करने का जरा भी अफसोस था न ही किसी तरह का डर। वारदात को अंजाम देने के बाद वह उसी कमरे में सोता था, जहां तीनों लाशें पड़ी थीं। उसी कमरे में खाना बनाकर खाता था, सुबह कमरा बंद कर काम पर चला जाता था। बदबू न आए इसलिए नीम की पत्तियां जलाता था। ये सब देखकर पुलिस अफसरों से लेकर इलाके के लोग हैरान रह गए।

साजिश के तहत कमरा किराये पर लिया

पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपी जहां पहले किराये पर रह रहा था, वहां और भी किरायेदार रहते थे। इसलिए वह साजिश के तहत सरवन नगर में रहने आ गया। यहां किराये के जिस मकान में उसने वारदात को अंजाम दिया उसका ग्राउंड फ्लोर खाली है, वह ऊपर वाले कमरे में रह रहा था, घर में वही परिवार के साथ रह रहा था, पहले जिस घर में किराये पर रहता था उसको भी खाली नहीं किया था। नए वाले घर में कोई भी चीखपुकार सुनने वाला नहीं था।
तीनो के शव देख उड़े होश

मकान मालिक ने खिड़की से जब कमरे में देखा तो केवल ज्योति का शव ही दिख रहा था। किसी को जरा भी अंदाजा नहीं था कि भीतर तीन शव हैं। जब पुलिस ने कमरे का दरवाजा खोला तो सबसे पहले ज्योति का शव कब्जे में लिया। तभी पास में रखे दो बोरों पर नजर पड़ी। उसमें से एक बोरे से हाथ व दूसरे से थोड़ा सा सिर बाहर दिख रहा था। बोरे खोले गए तो उनमें दोनों मासूमों के शव मिले। ये देख सभी के होश उड़ गए।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया रामलगन जब पत्नी का गला कस रहा था, दोनों बच्चे चीख-पुकार कर रहे थे, फिर बच्चों ने जैसे ही पूछा मम्मी को क्यों मार कर दिया.. ये सुनकर रामलगन ने पहले बेटी और फिर बेटे का भी गला घोंट दिया। क्रूरता की ये बातें खुद आरोपी ने पुलिस को बताईं।

अवैध संबंधों के शक की वजह दिया

एडीसीपी साउथ शशांक सिंह के मुताबिक आरोपी पूछताछ में बोला कि घटना को अंजाम देने के बाद उसे कुछ समझ नहीं आ रहा था। इसलिए लाशें वहीं पड़ रहने दी, उसने एक और चौंकाने वाली बात कही, रामलगन ने कहा कि उसे पत्नी पर शक था, ये भी शक था कि दोनों बच्चे उसके नहीं हैं। इसलिए पहले ही ठान लिया था कि सभी को खत्म कर दूंगा। घटना के बाद वह अपने परिवार वालों से बेहद सामान्य तरीके से ही बातचीत करता रहा, इसलिए किसी को जरा भी शक तक नहीं हुआ। वहीं, आरोपी ने पूछताछ में कहा कि तीनों की हत्या करने का उसे कोई अफसोस नहीं। अब जो हो गया वह हो गया।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response