उत्तर प्रदेशभारत

ताजनगरी के इस बड़े होटल में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग

Fire
49views

ताजगंज क्षेत्र के होटल रेडिशन में गुरुवार रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। थोड़ी देर में ही धुआं पूरे होटल में भर गया।होटल मे धुंआ भरने पर पर्यटकों में भगदड़ मच गई।10 से 12 पर्यटक लिफ्ट में फंस गए। कई पर्यटक बेहोश हो गए।देर रात तक पर्यटक होटल से चेकआउट कर निकल रहे थे।

ताजगंज क्षेत्र में स्थित होटल रेडिशन में गुरुवार 10.45 बजे रसोई के पीछे डक्ट में शार्ट सर्किट हो गया। थोड़ी देर में ही धुंआ पूरी बिल्डिंग में फैल गया।लिफ्ट से लेकर कमरों तक में धुआं भर गया।लिफ्ट में 10 से 12 लोग लिफ्ट में फंस गए। होटल कर्मियों ने अग्निशमन उपकरण से आग बुझाकर लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकाला।

होटल में कुछ पर्यटक डिनर कर रहे थे तो कुछ अपने कमरे में सोने के लिए पहुंचे। तभी अचानक धुआं फैल जाने से वे डर गए। सभी अपना सामान लेकर कमरों से बाहर भागे। इस समय कई देशी और विदेशी पर्यटक बेहोश हो गए। होटल के कर्मचारी भी उनकी कोई मदद नहीं कर सके। कई पर्यटक अपना सामान लेकर सीधे होटल से निकल गए। वे होटल के कर्मचारियों के व्यवहार पर सवाल उठा रहे थे।

पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। होटल के कर्मचारियों ने पावर कट कर दी। इससे अंधेरे में पर्यटकों में चीख पुकार मच गई। थाेड़ी देर बाद पावर सप्लाई होने पर वे बाहर निकले।

देवरिया के पिपरा शुक्ल गांव में रहने वाले कारोबारी आनंद सागर तिवारी होटल के कमरा नंबर 317 में ठहरे थे। उनके साथ गांव का ही चालक सुग्रीव प्रसाद गोंड भी है। आनंद सागर ने बताया कि 12 हजार में डबल बेड का कमरा बुक किया था। रात में अचानक आग लगने के बाद वे चीखकर कमरे से बाहर निकलकर भागे।

धुआं की चपेट में आने से सुग्रीव अर्द्धबेहोशी की हालत में आ गया। लिफ्ट में धुआं भरा था। ऐसे में वह मुश्किल से जीने से बाहर आया।आनंद सागर ने होटल कर्मियों पर दुर्व्यवहार का आरोप भी लगाया।

हाल में चल रही थी बर्थडे पार्टी

होटल के भूतल पर स्थित हाल में बर्थडे पार्टी चल रही थी। इसमें शामिल होने पहुंची गुंजन गाेयल ने बताया कि पार्टी चल रही थी। तभी होटल की लाबी की ओर से चीख पुकार सुनाई देने लगी।हमारे कई अतिथि भी नहीं पहुंचे। पार्टी ठीक से नहीं हो सकी। मोहित गुप्ता ने बताया कि वेंटिलेशन की कोई सुविधा नहीं है। शार्ट सर्किट हुआ तो अंदर पूरा धुआं भर गया। ग्राउंड फ्लोर से लेकर पूरी बिल्डिंग में धुआं था।

भुगतान को लेकर हुई तकरार

होटल में धुआं भरने के बाद देशी और विदेशी पर्यटक सामान लेकर निकल रहे थे। कुछ पर्यटक तो बिना हिसाब किए निकल गए। कुछ पर्यटक अपना भुगतान वापस लेने को काउंटर पहुंचे तो कर्मचारियों से उनकी तकरार हो गई।देर रात तक काउंटर पर बिल वापस कराने के लिए पर्यटकों की लाइन लगी हुई थी।

 

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response