उत्तर प्रदेशभारत

पेपर लीक कांड में गुरुग्राम के नेचर वैली रिसाेर्ट का मालिक गिरफ्तार

police
28views

 

 उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक कांड में गुरुग्राम के नेचर वैली रिसोर्ट के मालिक सतीश धनकड़ को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। इसी रिसोर्ट में एक हजार अभ्यर्थियों को पेपर के उत्तर रटाए गए थे। सतीश को पकड़ने के बाद एसटीएफ की टीम गुरुग्राम से मेरठ लेकर पहुंची है। उसे कंकरखेड़ा थाने से जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। सतीश ने भी एसटीएफ की पूछताछ में अहम राज खोले हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की दो पाली का परीक्षा का पेपर अहमदाबाद स्थित टीसीआइ कंपनी से पांच और आठ मार्च को लीक हुआ था। एसटीएफ इस कांड में अभी तक 15 मुकदमे दर्ज कराकर 54 आरोपितों को जेल भेज चुकी है। गिरोह के दो मुख्य आरोपित रवि अत्री और राजीव नयन मिश्रा अभी फरार चल रहे हैं।

एएसपी बृजेश सिंह ने बताया कि पांच आरोपित टीसीआइ के कर्मचारी मीरजापुर के शिवम गिरि व भदोही के रोहित पांडेय, पूर्व कर्मचारी प्रयागराज के अभिषेक शुक्ला, बिहार के डा. शुभम मंडल और मोनू के रिमांड के लेकर एसटीएफ की टीम अहमदाबाद पहुंच गई।

अदालत ने पांच आरोपितों को पांच दिन का रिमांड स्वीकार किया था। अहमदाबाद के बाद क्राइमसीन दोहराने के लिए गुरुग्राम के रिसोर्ट में लेकर जाएगी, जहां पर एक हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को पेपर के उत्तर रटाए गए थे। एएसपी बृजेश सिंह ने बताया कि गुरुवार की देर रात नेचर वैली रिसोर्ट के स्वामी सतीश धनकड़ को भी गिरफ्तार कर लिया। उसने बताया कि दिल्ली पुलिस के हेडकांस्टेबल ने उनका रिसोर्ट किराए पर लिया था। हालांकि उन्हें बताया गया कि पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कर अभ्यर्थियों को पढ़ाया जाएगा।

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response