अपराधउत्तर प्रदेशमुजफ्फरनगरविविध

Muzaffarnagar : फिल्मी कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई पर मुकदमा

FIR
70views

मुजफ्फरनगर: एसडीएम बुढ़ाना मोनालिसा जौहरी की जांच में फर्जी हस्ताक्षर कर डीएम का आदेश तैयार करना सामने आया है, डीएम न्यायालय के पेशकार राजकुमार ने थाना बुढ़ाना में तहरीर देकर बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई शेख अयाजुद्दीन नंबरदार और उसके विपक्षी जावेद इकबाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

पेशकार राजकुमार ने तहरीर में बताया कि अयाजुद्दीन ने 12 दिसंबर 2023 को अपनी कृषि भूमि के लिए विपक्षी जावेद इकबाल के साथ चल रहे विवाद को लेकर एक प्रार्थना पत्र दिया था। आईजीआरएस सन्दर्भ प्रार्थना पत्र के साथ जिलाधिकारी न्यायालय से जारी आठ दिसंबर 2023 के एक कथित आदेश पत्र की प्रति भी चकबंदी विभाग के कार्यालय को दी गई।

जिलाधिकारी न्यायालय से ऐसा कोई भी आदेश की जानकारी  नहीं मिलने पर आठ दिसम्बर 2023 के डीएम कोर्ट के कथित आदेश पत्र की जांच शुरू कराई गई। उप जिलाधिकारी बुढ़ाना ने 29 फरवरी 2024 को अपनी जांच आख्या प्रस्तुत की। इस जांच के निष्कर्ष में कहा गया कि डीएम कोर्ट से कथित आदेश अयाजुद्दीन और उसके विरोधी पक्ष जावेद इकबाल ने एक दूसरे को हानि पहुंचाए जाने के उद्देश्य से दिया जाना परिलक्षित हुआ है।

आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

प्रकरण को बेहद गंभीरता से लेते हुए डीएम ने छह मार्च को आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए। थाना बुढ़ाना के प्रभारी निरीक्षक आनन्द देव मिश्रा ने बताया कि डीएम के पेशकार की तहरीर पर अयाजुद्दीन और जावेद इकबाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मामले की विवेचना कस्बा चौकी इंचार्ज उप निरीक्षक जयवीर सिंह चौधरी को सौंपी गई।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response