उत्तर प्रदेशभारत

लाखों रुपये ठगने के आरोपी शिक्षक दंपती गिरफ्तार कर भेज जेल

symbolic picture
86views

रामपुर। टांडा क्षेत्र के ग्राम लोहर्रा में प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक के रूप में तैनात पति-पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार दिया। दोनों के खिलाफ वर्ष-2020 में धोखाधड़ी से पिता का मकान अपना बताकर 62 लाख रुपये हड़पने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ था।

ग्राम ठाकुरद्वारा थाना पटवाई निवासी रामरक्षपाल ने वर्ष 2020 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप लगाया था कि ग्राम लोहर्रा स्थित जूनियर हाईस्कूल में प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक के पद पर तैनात जितेंद्र पाल सिंह और उनकी पत्नी शशिबाला से पारिवारिक संबंध थे। इसी बीच दोनों पति-पत्नी ने कई बेरोजगार युवाओं से सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे ले लिए और नौकरी न लगने पर पैसे के लिए युवाओं द्वारा दबाव बनाने पर दंपती ने काशीपुर स्थित अपना मकान बेचने की बात कही।

 

जिसके लिए उसने विभिन्न समय पर कुल 62 लाख रुपये विभिन्न माध्यमों से दे दिए और जब रजिस्ट्री वाले दिन बाकी बचे आठ लाख लेकर वो कार्यालय पहुंचा तो पति-पत्नी रजिस्ट्री कराने नहीं पहुंचे। जानकारी करने पर पता चला की जो मकान शशिबाला ने अपने नाम बताया था वो उसके नाम न होकर उसके ससुर के नाम पर है। जब उसने अपने पैसे वापस मांगे तो उन्होंने उसे चेक दे दिए जो बाउंस हो गए। जिसके बाद शिक्षक दंपती ने पैसे देने से इन्कार कर दिया। इस मामले में लंबे समय से शिक्षक दंपती वांछित चल रहे थे। सोमवार को पुलिस ने शिक्षक दंपती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response