उत्तर प्रदेशभारत

कैंसर की नकली दवाई बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, 7 आरोपी गिरफ्तार

arrested accused
86views
  •  रिपोर्ट: मुकेश राणा, दिल्ली

दिल्ली। कैंसर पीड़ित मरीजों को इलाज के दौरान कीमोथेरेपी ड्रग्स और अन्य महत्वपूर्ण दवाइयों के नाम पर फर्जीवाड़ा करके नकली दवाई बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच चाणक्यपुरी शाखा ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान विपिन जैन सूरज, नीरज चौहान, परवेज, कोमल तिवारी और अभिनव कोहली के रूप में हुई है। विपिन जैन पूरे गिरोह का मास्टरमाइंड है।

arrested accused

गिरफ्तार आरोपियों में दो नामी कैंसर हॉस्पिटल के कर्मचारी बताए जा रहे हैं। ये लोग कैंसर पीड़ितों की जिंदगी से खिलवाड़ कर उन्हें धोखा देने का काम करते थे।

आरोपियों ने मोती नगर में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट भी लगा रखी थी। इनके पास से लगभग 7 इंटरनेशनल और दो इंडियन ब्रांड के कैंसर की नकली दवाइयां बरामद की गई है। जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपए बताई जा रही है। साथ ही उनके पास से काफी सारे सामान भी बरामद किए गए हैं।

Medicine

क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मोती नगर के डीएलएफ के पास छापा मारा और वहां से काफी मात्रा में सामान बरामद किए गए। एक करोड़ 75 लाख के 140 भरे हुए इंजेक्शन अलग-अलग ब्रांड के बरामद किए गए। साथ ही यूएस डॉलर और भारतीय करेंसी भी बरामद की गई है।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response