अपराधउत्तर प्रदेशभारत

बदायूं में डबल मर्डर का आरोपी साज़िद पुलिस एनकाउंटर में ढेर

budaun double murder encounter
636views

रिपोर्ट: आसिम अली, बदायूं

बदायूं में दो बच्चों की हत्या और तीसरे बच्चे पर जानलेवा हमले का आरोपी साजिद एनकाउंटर में ढेर हो गया है. पुलिस की जांच में सामने आया है कि वह सिर में दर्द की बात कहकर घर में घुसा था और बच्चों की मां से पांच हजार रुपए की मदद की मांग की थी. इसके बाद उसने हत्याकांड को अंजाम दे डाला.

मां ने दी यह जानकारी

बदायूंः थाना सिविल लाइन क्षेत्र की चौकी मंडी समिति से लगभग डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर सैलून की दुकान चलाने वाले साजिद नाम के युवक ने दुकान के नजदीक घर में घुसकर दो मासूमों की धारदार हथियार से गर्दन रेत कर हत्या कर दी. इससे गुस्साए लोगों ने आरोपी की दुकान में आग लगा दी. इसके बाद एक्शन में आई पुलिस ने आरोपी साजिद की घेराबंदी कर ली और मुठभेड़ में उसे मार गिराया. पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी का घर में काफी आना-जाना था. घटना की रात वह घर में सिरदर्द की बात कहकर चाय पीने आया था. इसके बाद उसने बच्चों की मां से पत्नी की डिलीवरी कराने के लिए पांच हजार रुपए की मदद की मांग की. इसके बाद वह छत पर चला गया और दो बच्चों को मौत के घाट उतार दिया और तीसरे को घायल कर दिया. बच्चों की मां के मुताबिक घटना के दौरान आरोपी का भाई जावेद घर के बाहर था. पुलिस ने आरोपी जावेद को भी नामजद किया है और फरार आरोपी जावेद की तलाश कर रही है.

बदायूं के थाना सिविल लाइन की मंडी समिति चौकी के नजदीक आयुष (13),अहान (6), भाई पीयूष (8) के साथ अपने घर की तीसरी मंजिल पर खेल रहे थे. आरोपी साजिद रात आठ बजे छत पर आया तीनों बच्चों पर उस्तरे से हमला कर दिया. हमले में आयुष और अहान की मौत हो गई जबकि पीयूष घायल हो गया. दादी के शोर मचाने पर आरोपी भाग खड़ा हुआ. इस घटना की सूचना जैसे ही लोगों को लगी बवाल व आगजनी शुरू हो गई. पुलिस ने आरोपी की घेराबंदी कर ली और मुठभेड़ शुरू हो गई. गोली लगने से आरोपी साजिद की मौत हो गई.पुलिस की पूछताछ में बच्चों की दादी ने बताया कि आरोपी अक्सर घर पर आया-जाया करता था. घटना की रात आठ बजे वह सिर दर्द की बात कहकर घर आया था और चाय पीने की फरमाइश की थी.

Watch Video:-


बच्चों की मां संगीता के मुताबिक आरोपी साजिद ने पत्नी की डिलीवरी कराने की बात कहते हुए पांच हजार रुपए की आर्थिक मदद की मांग की थी. इस पर संगीता ने पति से फोन पर पूछा तो उन्होंने कहा कि मदद कर दो कल दे देगा. इसके बाद आरोपी साजिद एक बच्चे को लेकर छत पर चला गया और कुंडी लगाकर मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद उसने दूसरे बच्चे का भी कत्ल कर दिया. तीसरे बच्चा किसी तरह जान बचाने में सफल रहा. इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपी साजिद का एनकाउंटर कर दिया और उसके फरार भाई जावेद की तलाश शुरू कर दी है. घटना की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया है. वहीं, सीएम योगी ने इस घटना को लेकर अफसरों से हुड़दंगियों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं. पुलिस पूरे हत्याकांड की जांच में जुटी हुई है. मौके पर भारी फोर्स तैनात हैं.

घर के ठीक सामने सैलून चलाता था साजिद, घर पर था आना-जाना
आरोपी साजिद ने जिस घर में इस हत्याकांड को अंजाम दिया, उसके ठीक सामने उसका सैलून था. बच्चों की मां घर में ब्यूटी पार्लर चलाती हैं. इस वजह से अक्सर आरोपी साजिद का उनके घर पर आना-जाना था. अक्सर वह चाय पीने घर पर आता था. घटना की रात भी वह चाय पीने आया था. उधार मांगने के बाद उसने इस हत्याकांड को अंजाम दे डाला. पुलिस हत्याकांड से जुड़े अन्य पहलुओं की भी जांच कर रही है. साथ ही आरोपी के भाई जावेद की भी तलाश की जा रही है. वहीं, पुलिस आज आरोपी और बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम कराएगी.

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response