उत्तर प्रदेशभारत

UP: कांस्टेबल विनीत सिंह बीमारी से जंग हार गए, पीजीआई लखनऊ में तोड़ा दम

Constable Vineet Singh
25views

अपनी रौबदार मूंछों के लिए उप्र पुलिस विभाग में खास पहचान रखने वाले कांस्टेबल विनीत सिंह बीमारी से जंग हार गए। रविवार शाम पीजीआई लखनऊ में उनकी मौत हो गई। वे मूल रूप से भीतरगांव ब्लाॅक के बेहटा-बुजुर्ग गांव निवासी थे। बाराबंकी के थाना रामसनेही घाट में चालक पद पर तैनात थे।

बेहटा बुजुर्ग गांव निवासी विनीत सिंह पुत्र स्व. बीरेंद्र सिंह तीन भाइयों में सबसे बड़े थे। वर्ष 2003 में कानपुर में पीएसी में भर्ती हुए। इसके बाद पुलिस विभाग में स्थानांतरण होकर मेरठ, सीतापुर सहित विभिन्न जनपदों में सेवाएं दी। वर्तमान में बाराबंकी जनपद के थाना रामसनेही घाट में कांस्टेबल चालक पद पर तैनात थे। अपनी रौबदार मूंछों को लेकर उप्र पुलिस विभाग में चर्चा में रहते थे। चाचा अमुख सिंह गौतम ने बताया कि बाराबंकी में ड्यूटी के दौरान चार फरवरी को भतीजे विनीत सिंह की अचानक सांस लेने में दिक्कत हुई, पहले कानपुर स्थित एएमसी हास्पिटल में भर्ती कराया गया।

15 फरवरी को रेफर होने पर लखनऊ स्थित पीजीआई में इलाज चल रहा था। मौत की सूचना मिलते ही पत्नी रेखा सिंह, दोनों बेटे अभय व प्रबल के अलावा मां श्रीमती बिलख पड़ीं। छोटे दो भाई विशाल गन्ना विभाग और नवनीत सिंह आर्मी में जम्मू-कशीर में तैनात हैं। मृतक का अंतिम संस्कार पुलिस राजकीय सम्मान के साथ सोमवार को कानपुर में होगा।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response