राजनीति

मुज़फ्फरनगर पहुंची कांग्रेस की यूपी जोड़ो यात्रा, प्रदेशाध्यक्ष ने मायावती और बीजेपी को लेकर कही ये बड़ी बात

congress up jodo yatra
90views

मुज़फ्फरनगर। कांग्रेस की “उत्तर प्रदेश जोड़ो यात्रा” गुरूवार देर रात सहारनपुर से चलकर मुज़फ्फरनगर के पुरकाजी कस्बे में पहुंची, जहां पुरकाजी कांग्रेस पार्टी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मियां कमरुज्जमा और मियां मुनीर सईद ने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस की “यूपी जोड़ो यात्रा” का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। कांग्रेस यात्रा के दौरान पुरकाजी पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि “बसपा प्रमुख मायावती को भी मजबूती के साथ इंडिया गठबंधन में आना चाहिए।”

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय राय ने कहा कि “भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए यात्रा शुरू की गई है। भाजपा ने जो नफरत का माहौल पैदा किया है, उसे खत्म करना है। मौजूदा सरकार किसान और नौजवानों को उनका हक देने में नाकामयाब रही है।”

राय ने आगे कहा कि “देश को बचाने का समय आ गया है। हम उत्तर प्रदेश में हिंदू और मुस्लिम के भाईचारे को जोड़ने निकले हैं। जनता हमारे साथ है। हम रुकने वाले नहीं हैं। बसपा प्रमुख मायावती को भी मजबूती के साथ इंडिया गठबंधन में आना चाहिए।”

up joro yatra of congress

उन्होंने कहा कि “एक तरफ “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ  का नारा दिया जा रहा है और दूसरी तरफ भाजपा से टिकट पाकर बच्चियों के साथ बलात्कार करने वाले भी विधायक बन रहे हैं। लोकसभा चुनाव में जनता हमारे साथ है। मजबूती से चुनाव लड़ा जाएगा और इंडिया गठबंधन इस बार भाजपा को हराने का काम करेगा।”

अजय राय ने कहा कि “आज इस सरकार से सबसे ज्यादा परेशान किसान, मजदूर और नौजवान हैं। पहले 20 रूपये प्रति कुंतल दाम गन्ने का बढ़ता रहता था, लेकिन बीजेपी सरकार ने अभी तक गन्ने का दाम नहीं बढ़ाया है। कांग्रेस सरकार प्रतिवर्ष 20 रूपये कुंतल गन्ने का दाम बढाती थी। किसानो के बिजली बिल बढ़ाए जा रहे हैं। राम मंदिर निर्माण का इन्होने मुद्दा बनाया था, लेकिन अब बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है। क्योंकि राम मंदिर निर्माण भी सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर हो रहा है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा ने लोगों से झूठे वादे करके सरकार बनाई। ये लोग लोकसभा के अंदर बुलडोजर चला रहे है।”

आपको बता दें कि कांग्रेस की “यूपी जोड़ो यात्रा” शुक्रवार को पुरकाजी कसबे की विभिन्न गलियों से गुजरी और उसके बाद बिजनौर के लिए रवाना की गई।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response