उत्तर प्रदेशभारत

सीआरपीएफ जवान को गोली मारने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार

Father and son in police custody
25views

स्वार कोतवाली क्षेत्र के रहमतगंज गांव में चार मार्च को हुई सीआरपीएफ जवान धर्मेंद्र यादव (28) की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी कृष्ण कुमार उर्फ पिंटू तथा उसके पिता हरस्वरूप को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल लाइसेंसी राइफल भी बरामद कर ली गई।

कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया। कोतवाली क्षेत्र के रहमतगंज गांव निवासी किसान जोगेंद्र सिंह के सीआरपीएफ में सेवारत बेटे धर्मेंद्र की परिवार के लोगों के बीच हुए झगड़े में बीचबचाव कराने के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना में मृतक जवान का चचेरा भाई मनीष व चाचा बृजकिशोर यादव भी घायल हुए थे।

मृतक जवान के पिता जोगेंद्र सिंह की तहरीर पर स्वार कोतवाली में हरस्वरूप, कृष्ण कुमार उर्फ पिंटू, राजेश और ललित कुमार के खिलाफ हत्या सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। कोतवाल संदीप त्यागी ने बताया कि बुधवार की सुबह पुलिस हत्या आरोपियों की तलाश मसवासी-सुल्तानपुर पट्टी मार्ग पर कर रही थी।

तभी मुखबिर से सूचना मिली कि मिलक नौखारीद में बरेली-देहरादून फोरलेन पुल के नीचे हत्यारोपी खड़े हैं। मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर आरोपियों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर इन्हें दबोच लिया। पकड़े गए आरोपियों में हरस्वरूप (71) और उसका बेटा कृष्ण कुमार उर्फ पिंटू (34) है।

आरोपियों की निशानदेही पर राइफल और कारतूस का खोखा बरामद किया गया। कोतवाल ने बताया कि हत्याकांड की दर्ज रिपोर्ट में आर्म्स एक्ट की धारा बढ़ाई गई है। आरोपी पिता-पुत्र को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। कोतवाल ने कहा कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response