उत्तर प्रदेशभारत

पिता-पुत्र की मैटल इंडस्ट्री पर जीएसटी की एसआईबी टीम ने छापा मारा

GST Team
31views

अलीगढ़ महानगर के जलालपुर व घुड़ियाबाग में पिता-पुत्र की मैटल इंडस्ट्री पर जीएसटी की एसआईबी टीम ने 6 मार्च को छापा मारा। इस दौरान पोर्टल की जांच के बाद कर कम जमा करने संबंधी मामले में जांच की गई। एक जगह 50 लाख रुपये का माल सीज किया गया। दूसरी जगह घोषित स्टॉक से बीस लाख रुपये का कम माल मिला। दोनों जगह दस्तावेज सील कर जांच तय की गई है।

जीएसटी के एडिशनल कमिश्नर ग्रेड एक डॉ. एसएस तिवारी के निर्देशन में जेसी एसआईबी गुलाब चंद्र, जेसी एसआईबी सतेंद्र गौतम की निगरानी में डीसी एसआईबी आरके सिंह की अगुवाई में टीम ने शुभम इंडस्ट्री खैर रोड जलालपुर व अक्षय स्टील्स हाथरस वाला पेच घुड़ियाबाग पर छापा मारा। ये दोनों फर्म पिता-पुत्र की हैं। इस दौरान जांच में तर्क रखा गया कि टर्न ओवर के अनुसार कर दाखिल नहीं किया गया।

एक जगह पचास लाख रुपये का अघोषित माल मिला। दूसरी जगह स्टॉक रजिस्टर में घोषित माल के मुताबिक 20 लाख रुपये का कम माल मिला। इस दौरान स्टॉक रजिस्टर, खरीद बिक्री के दस्तावेज सील किए गए। अब जांच के बाद कर का निर्धारण होगा। जांच टीम में एसआईबी के डिप्टी कमिश्नर आरके सिंह, डीसी एसआईबी अखिलेश सिंह, असिस्टेंट कमिश्नर शिवकुमार सिंह, एसी अभिषेक सिंह मौजूद रहे।

गार्डन की जांच में नहीं जमा मिला कर

टीम ने अनूपशहर रोड धौर्रामाफी में एसआईबी टीम ने शाहीन गार्डन की जांच की। इस दौरान बुकिंग चालू होने के बाद भी डेढ़ वर्ष से रिटर्न दाखिल न होने पर नोटिस जारी किया गया। इस दौरान एसी एसआईबी अभिषेक सिंह, एसी एसआईबी शिव कुमार सिंह जांच के लिए पहुंचे।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response