उत्तराखंड

शारदा नदी में डूबने से मां-बेटी की मौत

Girl
79views

टनकपुर (चंपावत)। शारदा बैराज मार्ग पर शारदा नदी में मां बेटी की डूबने से मौत हो गई। डूबने की सूचना पर पुलिस और एसडीआरएफ ने दोनों का बचाने का प्रयास किया, लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसएसआई ने बताया कि पहले बच्ची के डूबने और फिर उसे बचाने के लिए महिला के नदी में उतरने की बात भी कही जा रही है। मामले की जांच जारी है। मौत की सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर बैराज मार्ग में शारदा नदी में एक महिला और बच्ची के डूबने की सूचना पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने नदी से नगर के घसियारा मंडी निवासी कंचन (30) पत्नी संजय सक्सेना को बाहर निकालकर 108 वाहन से उप जिला अस्पताल भेजा। उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। करीब आधा घंटे की तलाशी में घटना स्थल से करीब 30 मीटर दूर बच्ची दिव्यांशी (8) पुत्री संजय को निकाला। उसको बचाने के लिए उप जिला अस्पताल पहुंचाया। उसे डॉ. आफताब अंसारी ने मृत घोषित कर दिया।

 

सूचना पर कानूनगो संजय उनियाल, एएसआई बची सिंह घटना स्थल पर पहुंचे। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक के परिवार में पति, जेठ, सास, जेठानी और एक पुत्री सांची है। मृतक के पति टेलर मास्टर संजय ने बताया गया कि मृतक कंचन दोपहर दोनों पुत्री सांची और दिव्यांशी के साथ उसकी दुकान पर आई। इसके बाद पत्नी ने तबीयत खराब होने और छोटी पुत्री सांची को दुकान पर छोड़कर अस्पताल जाने की बात कही। महिला के पास पर्स में तीस रुपये और टनकपुर से चकरपुर का 17 मार्च का टिकट मिला। इधर, एसएसआई बची सिंह बिष्ट ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। अंतिम संस्कार मायके पक्ष के आने के बाद ही कराया जाएगा। मामले की जांच की जा रही है।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response