उत्तर प्रदेशभारत

लोगों ने जमकर किया हंगामा,रेलवे ने बंद कर दिया आम रास्ता…

People argued with the police
69views

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर दूसरा प्रवेश द्वार शुरू करने के बाद रेलवे प्रशासन ने अटल चौक की ओर जाने वाले दो आम रास्ते बंद कर दिए हैं। रेलवे कॉलोनी के रास्ते को दीवार लगाकर बंद किया गया है। इससे आसपास के लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अटल चौक पर बैरियर लगाकर आरपीएफ जबरन वाहनों को रोक रही है। शुक्रवार को लोगों ने पार्षद के नेतृत्व में इसके विरोध में जाम लगाकर हंगामा किया। आरपीएफ इंस्पेक्टर से बहस भी हुई।

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर 4 मार्च को द्वितीय प्रवेश द्वार का उद्घाटन किया गया था। यह रास्ता ईदगाह बस स्टैंड और खेरिया आरओबी की ओर निकलता है। दूसरा रास्ता शुरू होने के बाद रेलवे ने अटल चौक से सुल्तानगंज, मुस्तफा क्वार्टर और सदर की ओर जाने वाले रास्ते पर बैरियर लगाकर आरपीएफ की ड्यूटी लगा दी है। स्टेशन से 500 मीटर की दूरी पर स्थित रेलवे कॉलोनी के आम रास्ते को दीवार बनवाकर बंद कर दिया गया है। इस कॉलोनी में ही जॉय हैरिस इंटर कॉलेज है। इससे स्टेशन के आसपास रहने वाली 50 हजार से ज्यादा आबादी के सामने समस्या खड़़ी हो गई है। रेलवे कॉलोनी के कर्मचारियों का कहना है कि उनका रास्ता बंद कर दिया है। रास्ता बंद करना पूरी तरह गलत है। कॉलेज के शिक्षकों ने भी रास्ता बंद करने का विरोध किया है। उनका कहना है कि रास्ते को बंद करना समस्या का हल नहीं है।

ई-बस का ठहराव बदला

स्थानीय बाजारों के दुकानदार भी परेशान हैं, क्योंकि यहां ग्राहक ही नहीं पहुंच पा रहे हैं। दुकानदारों का आरोप है कि श्रीराम चौक से आगरा कैंट की ओर आने वाले वाहनों को रोका जा रहा है तो वहीं किसी भी यात्री को अटल चौक की ओर नहीं आने दिया जा रहा है। ई-बसों का ठहराव भी रेलवे ने बदलवा दिया है। इससे जहां ई-बसों को स्टेशन से सवारियां नहीं मिल पा रही हैं तो वहीं बाहर से आने वाले यात्री वाहनों की तलाश में ईदगाह के पास भटकते रहते हैं।

धरना देकर विरोध जताया

पार्षद राकेश कनौजिया का कहना है कि वाहनों को पंक्चर किया जा रहा है। यह बर्दाश्त नहीं होगा। इसको लेकर शुक्रवार दोपहर को दुकानदारों ने आरपीएफ इंस्पेक्टर का घेराव किया। गुस्साए लोग धरने पर बैठ गए। पार्षद का कहना है कि रास्ता तुरंत खोला जाए। इस दौरान प्रमोद अग्रवाल, राजू अग्रवाल, कन्हैया अग्रवाल, गुलशन कोहली, अजय गुप्ता, अमर सिंह, समी दुबे, डीपी राठौर, सुनील गोयल, आकिल खान, शाहिद खान सहित अन्य लोग शामिल रहे।

निशुल्क पार्किंग में खड़े करें वाहन

आगरा कैंट डीसीएम प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि जबरन रास्ता नहीं रोका गया है। लोगों को सेकेंड एंट्री के बारे में जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए रेलवे ने निशुल्क पार्किंग बनाई है, जहां ऑटो व बसें खड़ी की जा सकती हैं।

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response