उत्तर प्रदेशभारत

पुलिस ने किया हत्या का खुलासा, कंकाल बरामद

symbolic picture
26views

प्रेमिका से नशेबाजी के बाद झगड़ा हुआ तो प्रेमी ने गला रेता फिर घास-फूस डालकर शव फूंक दिया। सर्विलांस की मदद से पुलिस तीन महीने बाद मामले का खुलासा कर पाई है। गुरुवार को हमीरपुर पुलिस आरोपी को लेकर सचेंडी के धरमंगदपुर गांव पहुंची। यहां प्रेमी ने शव के जले हुए अवशेष बरामद कराए। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य संकलन के बाद अवशेष पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हमीरपुर के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 45 वर्षीय महिला के तीन बेटियां व दो बेटे हैं। पहली बेटी की शादी हो चुकी है। पति मजदूरी करता है। पति ने पुलिस से शिकायत की थी 21 दिसंबर 2023 को पत्नी सुमेरपुर बाजार जाने की बात कह घर से निकली, फिर नहीं लौटी। 25 दिसंबर को सुमेरपुर थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने महिला के मोबाइल नंबर की सीडीआर निकलवाई तो बिधनू निवासी 24 वर्षीय सुखवीर यादव से घंटों बातचीत निकली। 21 व 22 दिसंबर को दोनों के मोबाइलों की लोकेशन भी एक ही निकली।

हमीरपुर पुलिस ने दो दिन पूर्व सुखवीर को घर से उठाकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूल कर ली। बताया कि दो साल पहले महिला गांव में धान काटने आई थी। तभी नजदीकियां बढ़ गईं। कभी सुखवीर हमीरपुर जाता तो कभी महिला हमीरपुर से यहां आ जाती थी। 21 दिसंबर को वह यहां आ गई थी। यहां नहर किनारे टेंट लगाकर दोनों रहे। 22 दिसंबर को दोनों ने शराब पीने के बाद संबंध बनाए। इसी नशेबाजी के बाद विवाद हो गया तो गुस्से में सीने पर बैठ कर चाकू से गर्दन रेत दी और घासफूस इकट्ठा कर शव के ऊपर कंबल रख कर आग लगा दी। इसके बाद वहां से भाग गया। एसीपी पनकी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि कंकाल बरामद हुआ है। सचेंडी पुलिस ने पंचनामा भर कंकाल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हमीरपुर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

सुखवीर से शादी करना चाहती थी महिला

सुखवीर ने बताया कि महिला उससे शादी करना चाहती थी। वह उसे अक्सर साथ भागने का दबाव डालती थी। कई बार उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह मानने का राजी नहीं थी। इसके चलते उसे रास्ते से हटाना पड़ा।

हमीरपुर पुलिस की कस्टडी में है आरोपी

एसीपी ने बताया कि सुखवीर हमीरपुर पुलिस की कस्टडी में है। वर्तमान में उसे सचेंडी थाने लाया गया है। शुक्रवार को फॉरेंसिक टीम की मौजूदगी में कंकाल का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इसके बाद आरोपी को हमीरपुर पुलिस अपने साथ ले जाएगी।

 

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response