उत्तर प्रदेशभारतमुजफ्फरनगर

शिकायत पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने दुकान पर मारा छापा

Food Safety Department Team
71views

मुजफ्फरनगर। एक्सपायरी डेट के रस बेचने की शिकायत पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने दुकान पर छापा मारा। इस दौरान विभाग के अधिकारियों ने गुणवत्ता की जांच के लिए नमूने एकत्र किए। पीड़ित ने रस खाने के बाद पुत्रवधू की तबीयत बिगड़ने का आरोप लगाया था।

नई मंडी थाना क्षेत्र के शिवपुरी निवासी सतीश बालियान ने बृहस्पतिवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी और नई मंडी कोतवाली में शिकायत की। आरोप है कि उन्होंने पैठ बाजार स्थित दुकान से सात मार्च को अपनी गर्भवती पुत्रवधू के लिए चिकित्सक द्वारा बताए गए आटे वाले रस का पैकेट खरीदा था। इन रस को खाने के बाद महिला की तबीयत बिगड़ गई। जब उन्होंने जांच की तो पाया कि पैकेट पर डबल लेबल लगे हुए थे, एक खुद से चिपकाया गया था और दूसरा डिब्बे पर ही प्रिंट था। आरोप है कि इसकी शिकायत के लिए जब वह दुकानदार के पास गए तो उसने समस्या का हल करने की बजाय उल्टा उन्हीं से अभद्र व्यवहार किया।

शिकायत मिलने के बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने दुकान पर छापा मारा की। इस दौरान उन्होंने सभी खाद्य पदार्थों को चेक किया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार, राकेश कुमार और अशोक कुमार की टीम ने रस की गुणवत्ता की जांच के लिए कुछ नमूने भी एकत्र किए। उन्होंने बताया कि यह नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे, रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response