उत्तर प्रदेशभारत

नवजात की उखड़ गईं सांसें, ट्रेन के शौचालय में छोड़ गई मां

Newborn breathless
28views

दुनिया में आने से पहले ही उसकी सांसें उखड़ गईं। संवेदनहीनता देखिए कि मां भी उसे ट्रेन के शौचालय में छोड़कर चली गई। मामला न्यू कोचिंग कांप्लेक्स में धुलाई और सफाई के लिए खड़ी कानपुर सेंट्रल विशेष किराया सुपरफास्ट एक्सप्रेस का है। ट्रेन के बी-1 कोच के शौचालय में नवजात का शव पड़ा मिला। आशंका है कि प्रसव पीड़ा के बाद मृत बच्चा पैदा होने पर मां उसे शौचालय में ही छोड़ गई। जीआरपी जांच कर रही है।

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) से विशेष ट्रेन कानपुर सेंट्रल अपराह्न 3.45 बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंची। उसे न्यू कोचिंग कांप्लेक्स में धुलाई के लिए भेजा गया था। ट्रेन को सेंट्रल स्टेशन से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के लिए जाना था, जिसके लिए रैक को न्यू कोचिंग कांप्लेक्स में सफाई के लिए ले जाया गया था।

सफाई के दौरान ही बी-1 कोच के शौचालय में नवजात का शव देख सफाई कर्मी ने जानकारी रेलवे अधिकारियों को दी गई। रेलवे के चिकित्सकों ने शव को कमोड से बाहर निकाला। आरपीएफ थाना प्रभारी बीपी सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। जीआरपी थाना प्रभारी अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि किसी ने शिकायत नहीं की है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response