उत्तराखंड

लूट के दो आरोपी गिरफ्तार

Jail
31views

रेशम विभाग के सेवानिवृत कर्मचारी से नकदी लूट के दो आरोपियों को पुलिस ने वारदात के तीन घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से उनको जेल भेज दिया गया। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी गई नकदी भी बरामद कर ली है।

जानकारी के अनुसार कुटीराम (80) निवासी ग्राम मेदनीपुर-बद्रीपुर रेशम विभाग से सेवानिवृत्त हैं। उनकी पेंशन सहारनपुर रोड हरबर्टपुर स्थित एसबीआई बैंक में आती हैं। बीती बुधवार की दोपहर को उन्होंने बैंक से 10 हजार रुपये निकाले थे। जिन्हें वह कपड़े के थैले में रख कर घर लौट रहे थे।

हरबर्टपुर चौक से करीब 50 मीटर आगे विकासनगर रोड पर बाइक सवार दो युवकों ने उनका बैग छीन लिया और धक्का देकर फरार हो गए। बुजुर्ग का शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए। तब तक दोनों बाइक सवार फरार हो गए। बुजुर्ग ने हरबर्टपुर चौकी पहुंच कर वारदात की जानकारी दी। जिस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज किया।

चौकी प्रभारी कविंद्र राणा के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई है। पुलिस टीम ने घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला। मुखबिरों को सक्रिय किया। मुखबिर की सूचना पर पांवटा रोड स्थित राजपाल की नर्सरी से बाइक सवार साबिर और आरिफ दोनों निवासी ग्राम हसनपुर थाना सहसपुर को नकदी के साथ गिरफ्तार किया। बाइक को सीज कर दिया। कोतवाली प्रभारी राजेश साह ने बताया कि दोनों मजदूरी करते हैं और नशे के आदी हैं। नशे की पूर्ति के लिए उन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया।

पोस्ट शेयर करें

Leave a Response